Barmer News: बाजार में मनमर्जी की पार्किंग, दुकानों के सामने वाहनों का जमावड़ा

Barmer News

Barmer News: बाजारों में वाहनों की कतारों के कारण आमजन की परेशानी बढ़ गई है। मनमर्जी की पार्किंग पूरे बाजार में देखने को मिल जाती है। मुख्य मार्ग पर वाहनों को खड़ा करने से आवाजाही बाधित हो रही है तथा बार-बार दिन में जाम लग जाता है। 
फेस्टिव सीजन के साथ बाजार में आवाजाही बढ़ रही है। जहां एक तरफ पार्किंग स्थल खाली पड़े हैं तो दूसरी तरफ सड़कों पर वाहन खड़े किए जा रहे हैं। मनमर्जी की पार्किंग से हर कोई परेशान है। 

Marwad Education Barmer


नियम तोडऩे पर भी नहीं हो रही कार्रवाई


पुलिस की ओर से बाड़मेर के बाजारों में निर्धारित सीमा के बाहर सड़क पर खड़े वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। यातायात पुलिस का कहना है उसके पास क्रेन नहीं होने से वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कैसे करें। नियमों का पालन करने का बार-बार कहा जा रहा है, लेकिन फिर भी लोग वाहन मनमर्जी से खड़े कर देते हैं। पुलिस को क्रेन मिलते ही वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।


प्रत्येक दुकानों के सामने वाहन ही वाहन


बाजार में सभी दुकानों के सामने वाहन खड़े रहते हैं। ऐसे में कई बार तो ऐसी स्थिति हो जाती है कि दुकानदार और ग्राहक को भी यहां से निकलने का रास्ता नहीं मिलता है। दुकानदार इसको लेकर ऐतराज भी करते हैं, लेकिन फिर भी मनमर्जी की पार्किंग का सिलसिला बदस्तूर जारी है।