हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया: मनीष और शंकर की फिफ्टी से जीती सनराइजर्स

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

मनीष पांडे ने आईपीएल में अपनी 18वीं फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा नाबाद 83 रन बनाए। विजय शंकर ने आईपीएल में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 52 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की पार्टनरशिप की। मनीष पांडे को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर को 2 विकेट मिले। इस जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

वॉर्नर-बेयरस्टो नहीं चले
हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वॉर्नर (4) को जोफ्रा आर्चर ने पारी के पहले ओवर की चौथी बॉल पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आर्चर ने अपने अगले ओवर में बेयरस्टो (10) को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई।

हैदराबाद की पारी के हाइलाइट्स

ओवररन बनेबैट्समैनबॉलर
0-540/2मनीष : 23 रनआर्चर : 2 विकेट
6-1039/0मनीष : 29 रन
11-1539/0विजय : 21 रन
16-2038/0विजय : 21 रन

होल्डर ने राजस्थान को 154 पर रोका
इससे पहले सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। होल्डर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। होल्डर ने उथप्पा को रन आउट भी किया।

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 36 और बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। इसके अलावा रियान पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर 16 और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। होल्डर के अलावा राशिद खान और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में 47 रन बने
राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभलकर पारी की शुरुआत की। उथप्पा को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। उथप्पा 19 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद स्टोक्स और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और पावर-प्ले में स्कोर को 47 रन तक ले गए।

Marwad Education Barmer

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली
पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। सैमसन 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद स्टोक्स (30) भी राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

बटलर-स्मिथ का बल्ला नहीं चला
जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला इस मैच में नहीं चला। बटलर 9 रन बनाकर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद स्टीव स्मिथ भी 19 रन बनाकर होल्डर की बॉल पर आउट हुए। अगली ही बॉल पर होल्डर ने रियान पराग (20) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर रहे। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वे कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर आउट हुए। प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते खिलाड़ी टी नटराजन (40 लाख) रहे। उन्होंने 4 ओवर में 46 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके।

वहीं, राजस्थान में कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स 12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। स्टोक्स ने 32 बॉल पर 30 और स्मिथ ने 15 बॉल पर 19 रन बनाए। प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर श्रेयस गोपाल और रियान पराग 20-20 लाख रुपए रहे। पराग ने 12 बॉल पर 20 रन बनाए, जबकि उन्हें गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। गोपाल ने 4 ओवर में 32 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले सके।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, राशिद खान और जेसन होल्डर विदेशी खिलाड़ी रहे। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर विदेशी खिलाड़ी रहे।

हैदराबाद ने टीम में 2 बदलाव किए
हैदराबाद की टीम में 2 बदलाव किए गए। बासिन थम्पी की जगह शाहबाज नदीम और केन विलियम्सन की जगह जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया। वहीं, राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया।