Jodhpur News: मंदिर के पास खेल रही 7 साल की मासूम को उठा ले गए दो दरिंदे, ग्रामीणों की समझदारी से बच्ची को बचाया

Jodhpur News
Jodhpur News

Jodhpur News: बाप क्षेत्र के एक गांव में सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। गनीमत रही कि उसके साथ खेलने वाले बच्चों ने समय पर ग्रामीणों को सूचना देकर उसे दुष्कर्म का शिकार होने से बचा लिया। आरोपी शराब के नशे में बताए जा रहे थे। घटना के बाद ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने आरोपियों की पहचान भी कर ली। इसके बाद पुलिस ने पोक्सो एक्ट व अपहरण सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में टीमें भेजी है।

थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि गांव निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 20 अक्टूबर को शाम लगभग 6 बजे उसकी 7 वर्षीय पुत्री गांव में बने मंदिर के पास अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। तभी टेकरा निवासी जेठाराम पुत्र केवलराम मेघवाल व हीराराम पुत्र बुधाराम उसकी पुत्री को दुष्कर्म की नीयत से जबरन उठाकर जेठाराम के घर ले गए। वहीं, साथ खेल रहे अन्य बच्चों ने मासूम के घर जाकर दादा को घटना के बारे बताया। इसके बाद दादा व ग्रामीण टेकरा में जेठाराम के घर गए।

Marwad Education Barmer

वे जेठाराम के घर पहुंचे तब उसकी बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। दरवाजा खोलने को कहा लेकिन बदमाशों ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर दरवाजा तोड़ दिया लेकिन आरोपियों ने कहा कि अंदर आए तो बच्ची को खत्म कर देंगे। उसके गले पर चाकू रख दिया। इस पर ग्रामीण थोड़े रुके। इसी दौरान दोनों आरोपी चाकू दिखाते हुए भाग छूटे। हालांकि ग्रामीणों उनका पीछा किया लेकिन वे पकड़ में नहीं आए। घटना की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद मौका मुआयना किया।

समाचार लिखे जाने तक आरोपी पकड़ में नहीं आए थे। वहीं, प्रकरण से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि सभी किसान इन दिनों अपने खेतों में काम कर रहे हैं, पीछे बच्चे व बुजुर्ग घरों में है। ऐसा दुस्साहस चिंता का विषय है।

आरोपी 30-35 वर्ष के, दोनों विवाहित और बच्चों के पिता 
मासूम के साथ खेल रहे बच्चे अगर समय पर जानकारी नहीं देते तो बच्ची हैवानीयत का शिकार हो चुकी होती। वक्त पर सूचना मिलने से ग्रामीण पैरों के निशान व बच्चों के बताए अनुसार गए तो जेठाराम के घर में बच्ची मिल गई। इससे आरोपियों की पहचान भी हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी टेकरा गांव के रहने वाले हैं। दोनों की उम्र 30-35 साल है। दोनों शादीशुदा है और दो-तीन बच्चे भी है। दोनों शराब के नशे में होने की भी जानकारी सामने आ रही है। ग्रामीणों ने जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।